Banking

ROC Full Form In Olympics – ROC Full Form – ROC Full Form In Hindi

1 Mins read
ROC Full Form In Olympics – Russian Olympic Committee
ROC Full Form In Hindi – रूसी ओलंपिक समिति
ROC Which Country – Russia (रूस)

नमस्कार मित्रो स्वागत है आपका हमारी एक और नयी जानकरी में। में कुछ दिनों पहले गौर किया की जबसे Tokyo Olympics का आगाज हुआ है तभी से लोग गूगल पर एक चीज के बारे में बहुत ज्यादा खोज रहे है और वो है ROC Full Form In Olympics.

तोह मैंने सोचा की लोगो को इसके आसान जवाब तक ले जाने के लिए मै ये लेख लिखू। तोह चलिए जानते है इसके बारे में।और साथ ही में जानेगे की आखिर ये ROC है क्या?

ROC Full Form In Olympics

ROC Kya Hai?

(ROC Full Form In Olympics) ROC का पूरा नाम Russian Olympic Committee है। टोक्यो 2020 ओलंपिक में, रूस के 335 एथलीट होने वाले हैं जो एक देश के रूप में रूस का प्रतिनिधित्व करने के बजाय ओलंपिक ध्वज के तहत Competition करेंगे। रूस को उसके राज्य प्रायोजित डोपिंग कार्यक्रम के कारण खेलों से प्रतिबंधित कर दिया गया है।

इसके बजाय, देश “ROC” नाम से प्रतिस्पर्धा करेगा, जो Russian Olympic Committee के लिए एक संक्षिप्त नाम है। यह इस तथ्य के कारण है कि रूस पर राज्य समर्थित डोपिंग कार्यक्रम चलाने का आरोप लगने के बाद Court of Arbitration for Sport (CAS) द्वारा स्वीकृत किया गया था।

रूस, या रूसी संघ, दुनिया के सबसे बड़े देश का आधिकारिक नाम है और रियो 2016 में 56 पदक जीतने के बाद चौथे स्थान पर है। लेकिन 2021 के टोक्यो ओलंपिक में, देश उनके नाम, ध्वज या गान का उपयोग नहीं कर सकता है। इसके बजाय, देश “ROC” नाम से Competition करेगा, जो Russian Olympic Committee के लिए एक संक्षिप्त नाम है।

ROC से जुडी कुछ अन्य Full Forms:

ROC Full Form In Banking – Report on Compliance 
ROC Full Form – Registrars of Companies
ROC Full Form In Stock Market – Price Rate of Change 
ROC Full Form In finance – Return of capital
Why is Russia banned from the Olympics?
2015 की World Anti-Doping Agency-commissioned की रिपोर्ट के बाद institutional doping और प्रयोगशाला डेटा में हेरफेर के सबूत पाए जाने के बाद, रूस को ओलंपिक सहित विश्व खेल चैंपियनशिप में अपने नाम, ध्वज और गान का उपयोग करने से चार साल के लिए प्रतिबंधित कर दिया गया था। ROC Full Form In Olympics
Is Russia banned from Tokyo Olympics?
रूस, वास्तव में, एक देश के रूप में टोक्यो में आधिकारिक तौर पर Competition नहीं कर रहा है। … दिसंबर में, स्विट्जरलैंड में Court of Arbitration for Sport ने 2022 के अंत तक रूस को अंतरराष्ट्रीय खेलों से प्रतिबंधित कर दिया, जब world anti-doping agency ने इसे राज्य द्वारा प्रायोजित डोपिंग कार्यक्रम चलाने का दोषी पाया।
Why is the Russian flag banned?
रूस के झंडे और Anthem को ओलंपिक से प्रतिबंधित क्यों किया गया है? रूस ने Moscow Medicine laboratory से डेटा की पेशकश करने से इनकार कर दिया, इस प्रकार यह निर्णय अंतर्राष्ट्रीय ओलंपिक समिति और विश्व डोपिंग रोधी एजेंसी द्वारा देश को सजा के रूप में कार्य करता है।
ओलंपिक 2021 में आरओसी कौन सा देश है?
टोक्यो ओलंपिक में रूस को ROC क्यों कहा जाता है? आप किसी भी पोडियम के ऊपर देश का झंडा नहीं देखेंगे लेकिन राष्ट्रीय रंग टोक्यो ओलंपिक में वर्दी पर हैं। रूस टोक्यो ओलंपिक में एक और नए नाम के तहत Competition कर रहा है, जो खेलों की सबसे लंबे समय तक चलने वाली doping saga का नवीनतम नतीजा है।

आज आपने क्या सीखा

आसा करते है आपको हमारी सभी जानकरी पसंद आ रही होगी इस पोस्ट के माधियम से आपको सिखने को मिला  ROC के उप्पर की आखिर ये ROC Kya Hai, (ROC Full Form In Olympics) ROC से जुडी कुछ अन्य Full Forms, Why is Russia banned from the Olympics, Is Russia banned from Tokyo Olympics और Why is the Russian flag banned?  तोह दोस्तों अगर आपको हमारी ये फुल फॉर्म से जुडी जानकरी पसंद आयी हो तो इस पोस्ट को अपने दोस्तों, रिस्तेदारो और जानने वालो को शेयर जरूर करे। धन्यवाद..  

ECOSOC Kya Hai? ECOSOC Full Form In Hindi

FIFA Full Form in Hindi – FIFA क्या है और इसकी शुरुआत कब हुई थी?

Related posts
Banking

$50 loan instant app Best 50-$100 Instant Loan Apps for the USA in 2022

5 Mins read
You need great loan apps to ease your financial burden if you are struggling to make ends meet. We’ve compiled a list of the top 50-$100…
Banking

EMI Full Form - EMI Full Form in Banking - EMI Full Form in Hindi

1 Mins read
Today in this post we will listen to all the full form of EMI, we will also know EMI Full Form in Banking and some frequently…
Banking

IBPS Full Form - IBPS Full Form in Hindi - IBPS Full Form in Marathi

1 Mins read
Today in this post we will listen to all the full form of IBPS, we will also know IBPS Full Form in Hindi and some frequently…